74 साल की उम्र में औरत ने पैदा किए जुड़वां बच्चे, देखें तस्वीरें

Rochak News 06-09-2019 10:49:05
74yearold woman gives birth to twins see photos

गुंटूर। आंध्र प्रदेश के गुंटूर कस्बे में 74 साल की येरामति मंगायम्मा ने जुड़वां बच्चों को पैदा किया है। दरअसल, उम्र के इस पड़ाव में जुड़वां बच्चों को पैदा करने वाली ये औरत दुनिया की अभी तक की सबसे बुजुर्ग महिला हो गई है।

hgfh

डॉक्टरों ने बीते वीरवार को यह जानकारी दी। औरत इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आइवीएफ) के माध्यम से माता बनी हैं। गुरुवार को गुंटूर के अहल्या नर्सिग होम में उन्होंने जुड़वां बच्चों को पैदा किया। 

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी गोदावरी जिले के नेललापतीर्पाडू में जीवन बिताने वाली मंगायम्मा विवाह के 54 साल बाद भी संतानहीन थी। औरत ने अपने पति यरामति सीताराम राजाराव संग मिलकर पिछले साल के अंत में नर्सिग होम में आईवीएफ विशेषज्ञों से संपर्क किया। 

तत्पश्चात नर्सिग होम ने दंपति की सहायता करने का फैसला किया। चिकित्सक रोजाना औरत के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए थे। यहां तक कि नर्सिग होम ने प्रसव से पूर्व दंपति के सत्कार की व्यवस्था की। 

hgfh

अस्पताल के निदेशक डॉ. उमाशंकर के मुताबिक, औरत ने आईवीएफ तकनीक से मां बनने हेतु बीते वर्ष उनसे संपर्क किया था। इस साल जनवरी में उन्होंने गर्भधारण किया। आज उन्होंने जुड़वां बच्चों को पैदा किया है, दोनों स्वस्थ हैं। महिला आईसीयू में है। 

andhra pradesh guntur town yeramati mangayamma yeramati sitaram rajarao twins born ivf technique photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like