यहां अपनी खूबसूरत पत्नियों को बदसूरत बनाने में लगे रहते हैं लोग, जानें इसके पीछे की सच्चाई...

Rochak News 06-09-2019 11:46:49
Here people are busy making their beautiful wives ugly know the truth behind it

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताएंगे जिसे जानकर चौंक जाएंगे। दरअसल, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि म्‍यांमार में रहने वाली चिन और मुन जनजाति ऐसी है जहां मर्द अपनी पत्नियों को बदसूरत बनाकर रखते हैं। 

dgg

इस जनजाति के मर्द अपनी पत्नियों के चेहरे पर भद्दे टैटू बनवाकर रखते हैं। ये टैटू सूअर एवं गाय की चर्बी के बने होते हैं जिससे उनसे घृणा और बढ़ जाती है। इसके साथ ही ये टैटू जंगली पौधों से तैयार किए जाते हैं।

ये टैटू सिर्फ नजर आने में ही भद्दा नहीं होता हैं, बल्कि इसे तैयार करते वक्त भी ये काफी कष्‍ट देते हैं। दर्द की वजह से  महिलाओं की चीख निकल जाती है। सेहत पर भी ये टैटू बुरा असर डालते हैं। इनसे संक्रमण का खतरा भी रहता है। 

dgg

इन जातियों में आखिर ये प्रथा क्यों चली आ रही हैं इसके पीछे असुरक्षा को वजह माना गया है। म्‍यांमार में सालों पूर्व  राजशाही थी एवं निर्दयी राजा अपने इलाके की खूबसूरत औरतों पर गंदी नजर रखते थे, इसके साथ ही उन्‍हें उठवा भी लिया जाता था। 

यौन शोषण के सिवा उन्‍हें सेक्‍स स्‍लेव के रूप में रखा जाता था। इस समस्‍या से निपटने हेतु जनजाति के लोगों ने अपनी औरतों की खूबसूरती ही बिगड़नी प्रारम्भ कर दी। उनका ऐसा  मानना था कि जब औरतों में आकर्षण ही नहीं होगा तो उन्‍हें कोई उठाकर भी नहीं ले जा पाएगा।

myanmar chin and mun tribe ugly wife ugly face tattoos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like