OMG! पहली बार ट्रांसजेंडर महिला ने ऐसे दिया बच्चे को जन्म, तरीका जानकर रह जाएंगे दंग

Rochak News 05-12-2019 13:13:21
OMG For the first time a transgender woman gave birth to such a child will be shocked to know the way

नई दिल्ली। कुछ ही दिन पहले एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल दो महिलाओं के गर्भ से बच्चा पैदा हुआ है। खबरों के मुताबिक, ये वाकया यूके में हुआ है जहां लेस्बियन कपल ने एक साथ एक ही बच्चे को अपने गर्भ में रखा। ब्रिटिश कपल जैस्मीन तथा डोना फ्रांसिस-स्मिथ का पूर्व बच्चा ओटिस 2 माह पूर्व पैदा। 

afff

बच्चा इन वीवो नैचरल फर्टिलाइजेशन प्रक्रिया के तहत पैदा हुआ। इस प्रक्रिया में अंडे को माता के शरी के भीतर ही प्रत्यारोपित किया जाता है कहीं बाहर से नहीं। इसके उलट इन वीट्रो फर्टिलाइजेशन में ये प्रक्रिया शरीर के बाहर होती है।एनावीवो प्रक्रिया की शुरुआत स्विस तकनीक कंपनी एनाकोवा ने की है तथा लंदन के एक क्लिनिक में इसे कामयाबीपूर्वक इस्तेमाल किया गया। 

इस प्रक्रिया के तहत अंडे को जैविक माता के शरीर में एक कैप्सूल की मदद से पहुंचाया गया जहां से माता के गर्भ में अंडा पहुंचा। माता के गर्भ में जब अंडा कामयाबीपूर्वक प्रत्यारोपित हो गया तो एक माता के शरी से उसे निकालकर दूसरी माता के गर्भ में डाला गया, जिसकी कोख से बच्चा पैदा हुआ है। 

नॉटिंगशर की निवासी डोना ने टेलिग्राफ से बताया कि लेस्बियन कपल के तौर पर इस गर्भावस्था से वो काफी प्रसन्न हैं। पेशे से डेंटल नर्स जैस्मीन के मुताबिक, हम दोनों ही बहुत प्रसन्न हैं कि पहली ही कोशिश में हमारी आईवीएफ प्रक्रिया पूरी तरह से कामयाब हो गई। 

uk lesbian couples jasmine and donna francis-smith childbirth photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like