यहां के लोग खतरनाक सांपों के साथ करते दोस्तों जैसा व्यवहार!

Rochak News 31-12-2019 14:16:09
People here behave like friends with dangerous snakes

नई दिल्ली। प्रत्येक देश के लोग विभिन्न तरीके के जानवर पालना पसंद करते हैं। भारत में भी एक ऐसी जगह है जहां के लोग जानवर के रूप में खतरनाक सांपों को पालना काफी पसंद करते हैं। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के सोलापुर जिला में एक शेतफल गांव है जहां लोग सांपों संग दोस्तों जैसा व्यवहार करते हैं। 

fgfgsg

यहां के हर घर में कम से कम एक कोबरा सांप अवश्य पाला जाता है। यहां के लोग सांपों की बिल्कुल कुत्ते या फिर बिल्ली जैसे परवरिश करते हैं। बता दें कि ये सांप इस गांव के किसी भी आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते। 

हर साल इस अनोखे गांव को देखने के लिए सैकड़ों लोग आते हैं। कहा जाता है कि इस गांव में आजतक किसी को सांप ने नहीं काटा है। गांव के लोग सांपों की पूजा करते हैं। साथ ही गांव में सांपों के अनेक मंदिर भी उपस्थित हैं। यही कारण है कि गांव में कभी किसी सांप को मारा नहीं जाता। 

fgfgsg

गांव के लोगों की माने तो, शायद इसलिए आज तक किसी को यहां सांप ने नहीं काटा। यहां के स्कूल, कॉलेज के सिवा पब्लिक प्लेस पर भी सांप घूमते हुए नजर आना बिल्कुल आम बात है। यहीं नहीं गांव के छोटे बच्चे भी सांपों संग खेलते हुए दिखाई देते  हैं। गांव में ज्यादातर घर कच्चे हैं, किन्तु घरों की छत पर छेद में सांपों के बैठने हेतु जगह होती है।

maharashtra solapur shetafal village dangerous snakes photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like