गर्भवती औरत के पेट में नजर आई अजीब सी चीज, देखकर डॉक्टर्स रह गए दंग

Rochak News 02-09-2019 13:10:55
Strange thing seen in pregnant womans stomach doctors were stunned by seeing

नई दिल्ली। इंग्लैंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक गर्भवती औरत रूटीन चेकअप हेतु अस्पताल पहुंची, मगर जब डॉक्टरों ने उसके पेट का स्कैन किया तो उन्हें एक अजीब सी वस्तु नजर आई, जिसको देखने के पश्चात में डॉक्टर भी हैरान हो गए।

hgfh

दरअसल, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस महिला का नाम नाओमी फिंडले है जिसने वर्ष 2017 में एक ऐसी बच्ची को पैदा किया। जिसका दिल उसकी छाती से बाहर धड़क रहा था। डिलीवरी से पूर्व जब चिकित्सकों ने उसका अल्ट्रासाउंड किया था तो वो गर्भ में मौजूद बच्ची को अपने दिल संग खेलते देख कर डॉक्टर भी दंग रह गए। 

किन्तु जब गहराई से इसकी जांच की गई तो मालुम हुआ कि बच्ची के सीने के बाहर जो वस्तु नजर आ रही थी, वो उसका दिल था। तत्पश्चात डॉक्टरों ने पहले ही औरत को बता दिया था कि उनकी बेटी का दिल उसके सीने के बाहर है जिससे उसकी जीने की संभावना काफी कम है।

हालांकि, 50 चिकित्सकों की एक टीम की देखरेख में औरत की डिलीवरी कराई गई एवं टीम ने बच्ची का जीवन बचा लिया। ब्रिटेन में इस गंभीर समस्या संग जन्म लेने के पश्चात जिंदा बच जाने वाली ये पहली बच्ची है।

hgfh

चिकित्सकों ने बच्ची के सीने में जगह बनाकर उसका दिल भीतर डाल दिया। इसके लिए पूर्व चिकित्सकों ने बच्ची के सीने को चीरकर वहां जगह बनाई, फिर अगले 2 सप्ताहों में बच्ची का दिल अपने आप ही शरीर के भीतर जाकर बैठ गया। कहा जा रहा है कि आज वो बच्ची एकदम ठीक हैं।

england pregnant woman naomi findlay abdominal scan doctors
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like