इस औरत की आंखों से निकलते हैं 'क्रिस्टल के आंसू', जानिए इसके बारे में...

Rochak News 28-09-2019 10:12:36
Tears of crystals come out of this womans eyes know about this

नई दिल्ली। अर्मेनिया के स्पेंडरियन गांव की रहने वाली सैटेनिक काजेरियन नाम की एक 22 वर्षीय औरत, जिसकी आंखों से 'क्रिस्टल के आंसू' निकलते हैं। औरत के मुताबिक, उनका परिवार खेती करके अपना गुजारा करता है। 

dhghfhh

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, काजेरियन की आंखों से रोजाना आंसू की जगह 50 क्रिस्टल निकलते हैं। उनके रोग के बारे  में डॉक्टरों को भी समझ नहीं आ रहा हैं। ऐसे में वो इसका उपचार नहीं कर पाते हैं एवं न ही ऑपरेशन कर पा रहे हैं।

काजेरियन के मुताबिक, प्रारम्भ में उन्होंने नेत्र विशेषज्ञ से सलाह लेकर आंखों में डालने वाली दवाई का उपयोग किया, जिससे कुछ राहत तो मिली, लेकिन अब उन्हें क्रिस्टल आंसुओं के कारण काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ता है।

रूस के एक नेत्र विशेषज्ञ के मुताबिक, महिला का रोग बिल्कुल असाधारण है। इसे समझ पाना बहुत दिक्कत भरा काम है। हालांकि उन्होंने अंदेशा व्यक्त किया है कि आंसुओं में प्रोटीन की अधिकता से ऐसा रोग होने की संभावना है। इसके सिवा यदि आंसू में नमक की मात्रा बढ़ती है, तो भी यह क्रिस्टल में बदल जाते हैं।

dhghfhh

वहीं, अर्मेनिया के उप-स्वास्थ्य मंत्री ओगेंस अरूटुयन के मुताबिक, महिला की इस अजीब बीमारी का अध्ययन किया जा रहा है तथा ये मालुम करने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर महिला संग क्या हो रहा है।

armenia spenderian village satanic kajarian tears of crystal doctors
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like