बगैर चाय के कोई भी काम नहीं करता है ये घोडा, जानिए इसके बारे में...

Rochak News 02-12-2019 15:26:42
This horse does not work without tea know about it

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे घोड़े के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस घोड़े की बात कर रहे है वो मर्सीसाइड पुलिस का घोड़ा जैक है जिसे  चाय की इस कदर आदत पड़ी हुई है कि जिस दिन इसे चाय नहीं मिलती उस दिन यह अपनी शिफ्ट पर नहीं जाता है।

gfg

रिपोर्ट की माने तो, जैक जब 5 वर्ष का था तब से वो चाय का सेवन कर रहा है और उसे चाय पीने की लत अपने मालिक से लगी है। जैक की आयु अभी 20 साल की है व वो अगले साल रिटायर होने वाला है। मर्सिडीज पुलिस माउंटेड सेक्शन के सभी अधिकारियों की जैक के इस आदत की सूचना है और इसलिए सवेरे जैक को चाय प्रदान की जाती है।

जैक को स्किन मिल्क में उबली चाय जिसमें 2 चम्मच शक्कर व कुछ ठंडा पानी मिला हुआ हो, वो काफी अच्छी लगती है। चाय को मुख में लाने हेतु जीभ को कप में डूबोकर सेवन करता है। हालांकि अगले वर्ष जैक रिटायर हो रहा है तो ऐसे में उसकी चाय की भी विशेष ख्याल रखा गया है। अधिकारियों के मुताबिक, जैक लिवरपूल के अलर्टन में रहेगा। 

gfg

माउंटेड सेक्शन मैनेजर तथा ट्रेनर लिंडसे गवेन की माने तो, जैक बारह घोड़ों में से एक है जो हमें हमारे साथ कार्य करने वाले स्थिर जगह पर प्राप्त हुआ है। मैं निश्चित रूप से जैक को काफी सारे चरित्र के घोड़े के रूप में वर्णित करता हूं। 

merseyside police horse jack tea habit retire next year mercedes police mounted section officer
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like