पेड़ की सबसे ऊंची चोटी पर रहता है ये शख्स, जानिए इसके बारे में...

Rochak News 17-08-2019 10:43:10
This person lives on the highest peak of the tree know about it

बहराइच। यूपी में पेड़ के ऊपर रहने वाले बंदरिया बाबा को देखने हेतु हजारों की तादाद में लोग उमड़ रहे हैं। इस बाबा के पास नरवानर की तरह जैसी क्षमताएं हैं। बहराइच के सुजौली में ये आदमी वृक्ष पर ही खाता और सोता है। इस आदमी को बंदरिया बाबा के नाम से जाना जाता है।

hgfh

इनका बताना है कि वह भगवान हनुमान का परम भक्त है एवं उन्हें अनेक विशेष गुण प्रदान किए गए हैं। बंदरिया बाबा के मुताबिक, मेरे ऊपर भगवान हनुमान का खास आशीर्वाद है।उन्होंने मुझे वृक्ष पर चढ़ने की क्षमता प्रदान की है। मैं वृक्ष पर रहता हूं और पूजा व हवन करता हूं। साथ ही मैं यही पर नींद भी लेता हूं। 

मैं वृक्ष के किसी एक शाख पर बैठकर ध्यान भी करता हूं। इस आदमी को पीलीभीत जिले का मूल निवासी बताया जाता है। वो करीबन 4 माह पूर्व बहराइच पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे यह बोलकर भगा दिया कि वह कानून व्यवस्था हेतु एक बड़ी दिक्कत उत्पन्न कर रहा है, किन्तु वो एक बार फिर से आ गया और अब उसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हो रहे हैं। 

hgfh

बहराइच पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक, कानून व्यवस्था को बनाए रखने हेतु पुलिस ने इलाके में भारी तैनाती की है। जितेंद्र ने कहा, उसे देखने हेतु हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं।

ये शख्स वृक्ष की सबसे ऊंची चोटी पर रहता है, किन्तु मोबाइल पर बात करने से नहीं हिचकिचाता है। पुलिस ने अनेक बार उसे नीचे लाने का प्रयास किया, लेकिन उसने पेड़ पर से कूंदने की धमकी दी हुई है। 

uttar pradesh sujauli bandariya baba devotee of lord hanuman photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like