सिलाई मशीन से कई प्रसिद्ध हस्तियों की तस्वीरें बना चुका है ये अनोखा पेंटर

Rochak News 12-11-2019 12:37:32
This unique painter has made pictures of many famous celebrities with sewing machine

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे पेंटर के बारे में बताने जा रहे है जो दुनिया में सबसे अनोखा हैं। इस पेंटर को दुनिया का इकलौता 'नीडल मैन' बोला जाता है, जो सिलाई मशीन से ऐसी सुंदर फोटोज बनाता हैं, जिसे देखने के पश्चात आप भी दंग रह जाएंगे। 

sgrgdf

बता दें कि, इस पेंटर का नाम अरुण बजाज है, जो पंजाब के पटियाला निवासी हैं। वो विश्व के इकलौते ऐसे कलाकार हैं, जो सिलाई मशीन से अनोखी पेंटिंग करते है। खबरों की माने तो, अरुण सिलाई मशीन की मदद से कई मशहूर हस्तियों की तस्वीरें बना चुके हैं, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सम्मिलित हैं। 

sgrgdf

अरुण अपनी अनोखी कला से अनेक विश्व रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। उनके नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से लेकर यूनीक वर्ल्ड रिकॉर्ड व यहां तक कि लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कर लिया है। 

वही अरुण ने ईश्वर कृष्ण की एक सुन्दर फोटो तैयार की थी, जिसके लिए उन्हें अनेक पुरस्कार भी मिल चुके हैं। इस फोटो को तैयार करने में उन्हें तीन साल का समय तथा 28 लाख 36 हजार मीटर धागा प्राप्त हुआ था। यह विश्व की पूर्व ऐसी तस्वीर थी, जिसे लाखों धागों का उपयोग कर सिलाई मशीन से तैयार किया गया था। 

sgrgdf

मीडिया रिपोर्ट्स की माने, अरुण जब 12 साल के थे, तभी से सिलाई का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनके पिता एक दर्जी थे, किन्तु जब अरुण 16 साल के थे, तभी उनकी मौत हो गई थी। तत्पश्चात से ही वो अपने पिता की दुकान संभाल रहे हैं। इसके लिए उन्हें अपने स्कूल की पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी। 

punjab patiala arun bajaj painter needle man sewing machine making beautiful photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like