अपने पालतू कुत्ते की वजह से औरत को हाथ-पैर की उंगलियों से धोना पड़ा हाथ, जानें कैसे!

Rochak News 04-09-2019 12:38:47
Woman had to wash her hands and toes because of her pet dog know how

नई दिल्ली। अमेरिका के ओक्लाहोमा से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां कुत्ते की मालकिन को दोनों पैर और हाथ की उंगलियां खोनी पड़ी। दरअसल, इस औरत को अपने पालतू कुत्ते को चूमना भारी पड़ गया। 

sdfgg

कुत्ते के लार के कारण महिला इतनी अधिक बीमार पड़ गई कि डॉक्टरों को न चाहते हुए भी उसके दोनों पैर और हाथ की कुछ अंगुलियां काटनी पड़ गयी। सूत्रों की माने तो, कैथी रॉबर्ट्स टटल नाम की औरत को अक्टूबर 2018 में जानलेवा संक्रमण के लक्षणों का अनुभव थकान के रूप में होना प्रारम्भ हुआ। 

कुछ ही माह के पश्चात उसे अपने दाहिने पैर में हरकत न होने की शिकायत प्रारम्भ हो गई। यह संक्रमण इतना जानलेवा था कि औरत के पैर के मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा रहा था।जिसके एक ही माह के पश्चात महिला को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा। 

थोड़े ही दिनों में उपचार के वक्त उसके हाथ पैर काले पड़ने लगे। डॉक्टर्स दंग रह गए जांच में मालुम हुआ कि  उसके पूरे शरीर में एक रक्त संक्रमण ने पैठ बना ली है जिसके कारण कुत्ते को किस करना था।

चिकित्सक का बताना है कि कैपनोसाइटोफेगा कैनिमोरस नामक रक्त संक्रमण जो हेल्दी कुत्तों एवं बिल्लियों की लार में मौजूद होता है वह औरत के खून में पाया गया है जिसके कारण उसके दोनों पैर और हाथ की 6 अंगुलियां काटनी पड़ी।

america oklahoma kathy roberts tuttle pet dog lose fingers
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like